पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित
नाहन।
हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि मेले एवं त्यौहार हमारी संस्कृति का अभिन्न अंग है और इनके माध्यम से हमें युवा पीढ़ी को अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत की सही जानकारी देने का प्रयास करना चाहिए। डॉ. बिंदल आज सोलन एवं पच्छाद निर्वाचन क्षेत्र की सीमा पर स्थित ग्राम पंचायत गड़ासर में आयोजित दो दिवसीय मां भगवती काली माता गड़ासर नन्दल मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता कर रहे थे।
डॉ. बिंदल ने इस अवसर पर देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी प्रथम पुण्य तिथि पर भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्हाेंने कहा कि स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी ने अपने कार्यकाल में समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं कार्यान्वित की। इन योजनाओं से देश के विभिन्न वर्ग आज भी लाभान्वित हो रहे हैं।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि 5 अगस्त, 2019 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के दृढ़ निश्चय से कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत एक हो गया है। अनुच्छेद 370 को हटाकर हमारी केन्द्र सरकार ने एक राष्ट्र के स्वप्न को पूर्ण किया है। उन्होंने कहा कि अब पूरा देश केन्द्र की जन-जन को सशक्त बनाने वाली नीतियों से लाभान्वित हो सकेगा।
डॉ. बिंदल ने सभी को स्थानीय मेले के आयोजन की बधाई दी। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि अपनी प्राचीन संस्कृति एवं लोक परंपराओं से युवा पीढ़ी को अवगत करवाएं। उन्होंने कहा कि इस दिशा में हमारे मेले, त्यौहार एवं उत्सव विशेष सहायक सिद्ध हो सकते हैं। उन्होंने सभी का आह्वान किया कि युवाओं को घर पर अपने संस्कारों एवं स्थानीय संस्कृति की जानकारी दें।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि ग्राम पंचायत कोटला पंजोला में कम वोल्टेज की समस्या से निपटने के लिए 63 केवी का अतिरिक्त ट्रांसफार्मर स्थापित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत में पेयजल समस्या को दूर करने के लिए इसे गिरी पेयजल योजना से जोड़ा जाएगा।
उन्होंने राजकीय प्राथमिक पाठशाला गड़ासर से पशण तक एंबुलेंस मार्ग के लिए 2 लाख रुपये, राजकीय प्राथमिक पाठशाला गड़ासर से काली मंदिर तक मार्ग पर टाइलें लगाने के लिए 2 लाख रुपये तथा नगाली से पियोग संपर्क मार्ग के लिए 2 लाख रुपये प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने नन्दल घाट से पलाशो तक संपर्क मार्ग को पक्का करने की भी घोषणा की।
इससे पूर्व मेला समिति के प्रधान सोहन लाल ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा उन्हें स्थानीय मांगों से अवगत करवाया।
डॉ. बिंदल ने इस अवसर पर जनसमस्याएं सुनीं और अधिकारियों को इनके त्वरित निपटाने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर बघाट बैंक के अध्यक्ष पवन गुप्ता, सोलन भाजपा मंडल के अध्यक्ष रविंद्र परिहार, प्रदेश भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के सचिव बलदेव कश्यप, जिला भाजपा कोषाध्यक्ष अमर सिंह ठाकुर, सोलन जिला भाजपा महामंत्री पूजा हांडा एवं नरेंद्र ठाकुर, सचिव सुनील ठाकुर, ग्राम पंचायत शामती के प्रधान संजीव सूद, ग्राम पंचायत सन्होल के पूर्व प्रधान राजेश ठाकुर, ग्राम पंचायत ओच्छघाट के पूर्व प्रधान प्रेम सिंह सेन, पूर्व बीडीसी सदस्य रंगीराम, कांता देवी, सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के अधिशासी अभियंता सुमित सूद, पच्छाद के तहसीलदार हीरालाल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति एवं ग्राम वासी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.